उत्तराखंड के उत्पादों को अलग पहचान दिलाएगा हाउस ऑफ हिमालयाज, पीएम मोदी ने लॉन्अच किया अंब्रैला ब्रांड

Share this news

DEHRADUN: देवभूमि उत्तराखंड के उत्पाद जल्द ही इंटरनेशनल मार्केट में छा जाएंगे। स्वाद और सेहत के गुणों से भरपूर हिमालय के अलग अलग उत्पादों से अब उत्तराखंडियत की खुशबू बिखरेगी। दरअसल उत्तराखंड के तमाम उत्पादों के लिए अंब्रैला ब्रांड हाउस ऑफ हिमालयाज बनाया गया है जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लॉन्च किया है।

अभी तक उत्तराखंड में अलग अलग उत्पाद हिमाद्री, हिलांस, ग्राम्यश्री जैसे नाम से बाजार में जाते हैं, लेकिन अब सभी हाउस ऑफ हिमालयाज के नाम से पहचाने जाएंगे। उदाहरण के लिए आपको बता दें कि जैसे गुजरात के अलग अलग दुग्ध उत्पाद अमूल नाम से मशहूर हैं, वैसे ही उत्तराखंड के अलग अलग उत्पाद अब हाउस ऑफ हिमालयाज नाम से मशहूर होंगे और इनको बाजार में अलग पहचान मिलेगी। यानी हाउस ऑफ़ हिमालयाज,  उत्तराखंड के उत्पादों को वोकल फॉर लोकल से लोकल टू ग्लोबल बनने का रास्ता दिखाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पहल की तारीफ की है। पीएम मोदी ने कहा कि देश प्रदेश की महिलाओं को लखपति बनाने का जो मिशन सरकार ने चलाया है, उसे साकार करने में हाउस ऑफ हिमालयाज बड़ी भूमिका निभाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड अनेक संभावनाओं से भरा है औऱ यहां के उत्पाद अब हाउस ऑफ हिमालया के जरिए देश विदेश में अलग पहचान बनाएंगे। इसके लिए राज्य सराकर बधाई की पात्र है।

आपको बता दें कि इसी साल की शुरुआत में धामी सरकार ने प्रदेश के सभी उत्पादों की क्वालिटी, मार्केटिंग व ब्रांडिंग के लिए समिति का गठन किया था। इस समिति ने हाउस ऑफ हिमालयाज नाम पर मुहर लगाई। इस नाम का रजिस्ट्रेशन करा दिया गया है। ट्रेडमार्क के लिए आवेदन भी कर दिया गया है। अब पीएम मोदी के हाथों इस ब्रांड की शुरुआत हुई है।

(Visited 120 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In