गजब की फुर्ती, अद्भुत स्टंट, पहाड़ी लड़के के टैलेंट से हर कोई दंग, यकीन मानिए ऐसा स्टंटबाज नहीं देखा होगा

Share this news

ALMORA: पहाड़ के छोटे से कस्बे से आने वाला युवा आज देशभर में छाया है। यकीन मानिए आप चमन वर्मा के करतब देखखर दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो जाएंगे। छोटी सी उम्र में बड़े बड़े करतब करने वाले अल्मोड़ा के चमन वर्मा की ऊर्जा और संतुलन कमाल का है। उसकी मेहनत और जुनून प्रेरणादायक है। पहाड़ों के बच्चे न सिर्फ पढाई लिखाई में बल्कि फिटनेस में भी गजब होते हैं, इसका उदहारण है चमन।

देवभूमि डायलॉग से खास बातचीत में चमन ने बताया कि पहाड़ के युवाओं की तरह उसका सपना भी आर्मी में भर्ती होने का है। इसके लिए वो लगातार तैयारियां करते हैं और भर्ती की तैयारियां करते करते चमन हवा में कलाबाजियां दिखाने लगे। चमन के स्टंट आज हर किसी को हैरान कर रहे हैं। चमन सोशल मीडिया में छाए हुए हैं और अपने स्टंट से लोगों के रौंगटे खड़े कर देते हैं

एक तरफ फिटनेस के लिए लोग घंटों जिम में पसीना बहाते हैं, लेकिन चमन ने बिना किसी ट्रेनर कमाल की बॉडी बनाई है।

8 महीने में कर दिया कमाल

चमन को यह स्टंट करते हुए मात्र 8 महीने हुए है। बिना किसी ट्रेनिंग के वो सबको चौंका देने वाले स्टंट करता है। अगर चमन को अच्छी ट्रेनिंग और डाइट मिल जाए तो ये उत्तराखंड और भारत का चमकता हुआ नाम बनेगा। पुशअप के नए नए तरीके, समरसॉल्ट, लॉन्ग जंप, वॉटर क्रॉसिंग, एयर वॉकिंग

पहाड़ों में आज भी ई असुविधाएं हैं, आपने खतरों के खिलाड़ी देखा होगा, इंडिया गौट टैलेंट देखा होगा लेकिन पहाड़ में ऐसे बच्चे भी है जो इन मंचों पर जाने की सोच नहीं रखते. ऐसे ही अपना प्रतिभावान दुनिया को नहीं दिखा पाते. जैसा जूनून और तेजस चमन रखते हैं उससे वो अपने गाँव को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक ले जा सकते हैं.

चमन का पसंदीदा स्टंट है एयर वॉकिंग:

चमन ने बाते कि उनका एक सीक्रेट है जो यह है कि वो लगन से प्रैक्टिस करते हैं.  उनकी प्रेरणा है अनमोल चौधरी जो अभी आर्मी में है और वो उन्हें गुरु मानकर प्रैक्टिस करते हैं. चमन ने बताया किकैसे अनमोल से प्रेरणा लेकर उन्होंने इतने जाबाज़ स्टंट करना सीखे, चमन ने बाते कि एयर वॉकिंग जैसा खतरनाक स्टंट उनको करना बहुत पसंद है। जिसमें वे हवा में कुछ देर तक पैरों को रोक सकते हैं।

(Visited 536 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In