विकासनगर में अतिक्रमण करने वालों पर गरज रहा बुलडोजर,  अब तक 350 अवैध कब्जे ध्वस्त

Share this news

DEHRADUN:  देहरादून के विकासनगर क्षेत्र में  शक्ति नहर के तट से अतिक्रमण हटाने के लिए दूसरे दिन भी अभियान जारी रहा। यूजेवीएनएल की जमीन पर करीब 600 परिवारों ने अवैध कब्जा किया है, जिसे हटाने के लिए लगातार बुलडोजर गरज रहा है। अभी तक 350 अवैध मकानों का ध्वस्तीकरण किया गया है।

उत्तराखंड जल विद्युत निगम डाकपत्थर द्वारा पुलिस व प्रशासन के साथ डाकपत्थर बैराज से ढलीपुर विद्युत गृह तक शक्ति नहर सर्विस रोड के किनारे पर स्थित उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड की सरकारी भूमि से अतिक्रमण को हटाने के लिए व्यापक रूप से अभियान चलाते हुए नहर के दोनों और पिछले 22 वर्षों से अतिक्रमण कर बनाए गए पक्के मकानों और झोपड़ियों को हटाया गया।  डाकपत्थर ढलीपुर तक अवैध कब्जा धारियों ने यूजर पैनल की भूमि पर अवैध कब्जा किया था। जिसे हटाने के लिए आज भी भारी संख्या में पुलिस बल, जल पुलिस, एसडीआरएफ के जवानों की तैनाती की गई। कई थानों की पुलिस एसपी देहात के नेतृत्व में खुद मौके पर मौजूद रहे। डाकपत्थर से ढालीपुर तक शक्ति नहर किनारे से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए करीब 350 मकानों को टीम द्वारा ध्वस्त कर अतिक्रमण को हटाया गया

इस दौरान अतिक्रमण हटाने में 6-7 जेसीबी, 6-7 ट्रैक्टरों का प्रयोग किया गया। अभियान के दौरान सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी देहात के नेतृत्व में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए।

(Visited 116 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In