सात समुंदर पार भी कायम है पहाड़ की माटी का प्यार, टिहरी के संजय ने कनाडा में खोला खासपट्टी रेस्टोरेंट, कार पर लिखाया गढ़वाली

Share this news

Social Media Desk: अगर आप विदेश यात्रा पर हों और आपको पहाड़ की किसी जगह के नाम से  रेस्टोरेंट दिख जाए तो यकीन मानिए आपके जेहन में उत्तराखंड उतर आएगा। टिहरी के एक युवा ने भी सात समुंदर पार कनाडा में ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है। अपने हाथों के हुनर से पहाड़ केकई शेफ देश विदेश में धाम जमा रहे हैं। उनके हाथों के बने पकवानों का स्वाद विदेशी भी बड़े चाव से लेते हैं। टिहरी के खासपट्टी पौड़ीखाल के रहने वाले संजय सिंह ने भी अपने हुनर के साथ अपनी मिट्टी की पहचान को जोड़ा और कनाडा में खासपट्टी नाम से अपना रेस्टोरेंट खोल डाला।

कनाडा के सेंट पॉल एरिया में शेफ संजय सिंह चंद का खासपट्टी रेस्टोरेंट बहुत ही खास है। ये एक पैन इंडियन कुजीन रेस्टोरेंट है, जिसमें उत्तराखंडी व्यंजनों के साथ-साथ देश और विदेश के कई व्यंजन मिलते हैं। शेफ संजय सिंह चंद को अपनी मिट्टी से बहुत प्यार है जिस कारण उन्होंने गांव की पट्टी के नाम से खास पट्टी रेस्टोरेंट की शुरुआत की है। अगरआप कनाडा जाते हैं और संजय के रेस्टोरेंट के बारे मे ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो उनकी बेवसाइट khaspatti.com पर जा सकते हैं।

शेफ संजय कितनी गहराई से अपनी जड़ों से जुड़े हैं इसका अंदाजा उनके शौक से देखा जा सकता है। उन्होंने अपनी कार पर गढ़वाली लिखा है। आपको बता दें टिहरी के कई शेफ विदेशों में काम करते हैं, अपने हुनर  से सभी मेहमानों कादिल जीतते हैं।

(Visited 1190 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In