बदरीनाथ हाईवे मलबा आने से बंद, गुच्चूपानी में फंसे 10 लोगों का ऐसे हुआ रेस्क्यू

Share this news

Chamoli/Dehradun: उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मानसून कहर बरपा रहा है। कुमाऊं में भारी बारिश के बाद भूस्खलन और जल भराव से जनजीवन अस्त व्यस्त है। गढ़वाल के सभी जिलों में भी भारी बारिश से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लामबगड़ नाला उफान पर आने के बाद बद्रीनाथ हाइवे बंद हो चुका है। देहरादून में गुच्चू पानी घूमने आए पर्यटक सैलाब की चपेट में फंस गए जिन्हे एसडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया।

चमोली में गुरुवार शाम को तेज बारिश के बाद बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ के पास नाला उफान पर आ गया। इस दौरान पानी के साथ भारी मात्रा में मलबा बहकर भी सड़क पर आ गया। पानी ज्यादा बढ़ने पर प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यातायात बदरीनाथ और पांडुकेश्वर बैरियर पर ही रोक दिया है। वहीं, अब जेसीबी सड़क से मलबा हटाने में जुटी है।

उधर देहरादून में गुच्चूपानी घूमने आए कुछ लोग एक टापू में फंस गए। सूचना मिलते ही SDRF रेस्क्यू टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। और त्वरित कार्यवाही करते हुए टापू पर फंसे 10 लोगों को नदी के तेज बहाव से होते हुए रोप द्वारा कड़ी मशक्कत से नदी पार कराकर सुरक्षित स्थान पर लाया गया।

 

(Visited 117 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In