प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन, रक्तदान के लिए लोगों में दिखा उत्साह

Share this news

KOTDWAR: देश के पहले सीडीएस स्व. जनरल बिपिन रावत की पुण्यतिथि की स्मृति में देवभूमि विकास संस्थान की ओर से निशुल्क चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर के साथ ही विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। नगर निगम ऑडिटोरियम, कोटद्वार में आयोजित कार्यक्रम का स्पीकर ऋतु खंडूड़ी और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उद्घाटन किया। इस दौरान रक्तदान के प्रति लोगों में गजब का उत्साह देखा गया।

प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की पुण्य स्मृति में आयोजित गोष्ठी में  लेफ्टिनेंट जनरल जयवीर सिंह नेगी ने सीडीएस बिपिन रावत की जीवनी पर प्रकाश डाला। जनरल विपिन रावत की चाची गायत्री देवी ने अपने भतीजे को याद किया और अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अपने साथ जनरल रावत की हुई मुलाकातों का जिक्र किया और बताया कि किस प्रकार से जनरल रावत उत्तराखंड के समस्त लोगों के प्रति समर्पण का भाव रखते थे। कार्यक्रम में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देवभूमि विकास संस्थान द्वारा पूरे उत्तराखंड में जनरल बिपिन रावत की स्मृतियों और उनके संदेशों को पहुंचा जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि सभी लोग अपने अंगदान करने का संकल्प लेते हैं तो सैकड़ो लाखों लोगों की जान बच सकती है।

इससे पहले पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रक्तदान के लिए आए लोगों का उत्साह बढ़ाया। लोगों में रक्तदान के प्रति उत्साह देखा गया। इस दौरान 60 यूनिट से ज्यादा रक्त इकट्ठा किया गया। निशुल्क चिकित्सा शिविर में भी लोगों ने कई तरह की निशुल्क जांच और स्वास्थ्य परामर्श का लाभ लिया।

 

 

(Visited 47 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In