चारधामों में मौसम ने बदली करवट, केदारनाथ में भारी बर्फबारी, श्रद्धालुओं को सलाह, रुक रुक कर करें यात्रा

Share this news

KEDARNATH : गुरुवार को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ चारों धामों में यात्रा शुरू हो चुकी है। इस बीच केदारनाथ धाम में तीन घंटे से रुक रुक कर बर्फबारी हो रही है जिससे श्रद्धालुओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। मौसम विभाग ने भी अगले 3 दिन तक चारों धामों में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने यात्रियों को आगाह किया है कि वे मौसम की जानकारी जुटाकर आगे यात्रा पर बढ़ें।

गुरुवार सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर भू बैकुंठ बदरीनाथ धाम कपाट खुले तो भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। इसी के साथ चारों धामों के दर्शन के लिए देशभर से यात्री पहुंचने लगे। लेकिन गुरुवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में बर्फबारी हुई। केदारनाथ में तीन घंटे से रुक रुक कर बर्फबारी हो रही है, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।

केदारनाथ धाम में ताजा हिमपात को देखते हुए जिला प्रशासन ने यात्रियों को लिए गाइडलाइन जारी की। रुद्रप्रयाग SP डॉ विशाखा भदाणे ने कहा,  केदारनाथ धाम की यात्रा करने वाले सभी यात्रियों से अनुरोध है कि लगातार बर्फबारी के कारण सभी यात्री रूक-रूक कर यात्रा करें और मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए यात्रा करें। उधर मौसम विभाग ने 30 अप्रैल तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों हल्की से हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना जताई है। विभाग ने गंगोत्री यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ में भी बर्फबारी की संभावना जताई है।

 

(Visited 146 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In