एम्स ऋषिकेश के हेलीपैड पर 4 चॉपर ने एक साथ की इमरजेंसी लैंडिग, मचा हड़कंप

Share this news

Rishikesh: उत्तराखंड में बुधवार को अचानक मौसम खराब होने से एम्स ऋषिकेश के हेलीपैड पर 4 चॉपर की एक साथ इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। तीन हेलीकॉप्टरों में केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालु मौजूद थे जबकि एक हेलीकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री बैठे थे। अचानक एकसाथ 4 चॉपर की इमरजेंसी लैंडिंग से हड़कंप मच गया।
बुधवार को अचानक बारिश और तेज आंधी से चारों ओर अंधेरा छा गया। इसी दौरान केदारनाथ धाम से सहस्रधारा हेलीपैड के लिए उड़ान भर रहे 3 चॉपर के सामने विकट स्थिति हो गई। तीनों हवा में डगमगाने लगे। लेकिन पायलटों ने अपने अनुभव से चारों की हेलीकॉप्टर की एम्स के हेलीपैड पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई जिसके बाद श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली। इसी दौरान यूपी के पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह के चॉपर को भी सहसरधारा हेलीपैड उतरना था लेकिन खराब मौसम की वजह से उसे भी एम्स हेलीपैड पर इमर्जेंसी लैंडिग करनी पड़ी। हालांकि मौसम साफ होने के बाद सभी हेलीकॉप्टरों ने उड़ान भरी।

अचानक से एम्स ऋषिकेश के हेलीपैड पर एक साथ चार चॉपर उतरने से परिसर में हड़कंप मच गया। हालांकि आधे घंटे तक एम्स हैलीपैड पर रुकने के बाद जब मौसम साफ हुआ तो चारों हेलीकॉप्टर अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए। एम्स चौकी प्रभारी विनेश कुमार ने बताया कि मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी।

(Visited 534 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In