दुखद: कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, उत्तराखंड के 5 जवान शहीद

Share this news

DEHRADUN:   जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला कर दिया जिससे 5 जवान शहीद हो गए। मातृभूमि पर कुर्बान हुए पांचों जांबाज सैन्यधाम उत्तराखंड के रहने वाले हैं। इस खबर से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। शहीद हुए 5 जवानों में 2 पौड़ी,  2 टिहरी और एक रुद्रप्रयाग का है।

कठुआ आतंकी हमले में उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, पौड़ी लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी के कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह, पौड़ी जनपद के रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी शहीद हो गए। सूबेदार आनंद सिंह जेसीओ की भूमिका में थे।

आपको बता दें कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर आतंकवादियों के हमले का इनपुट सुरक्षा एजेंसियों मिला था। ऐसे में कई इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया था। कठुआ जिले में भी हाई अलर्ट जारी किया गया था। इसके साथ ही सभी एजेंसियों को एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए गए थे। सोमवार 8 जुलाई को आतंकियों ने घात लगाकर पर सेना के वाहन पर हमला कर दिया था। बताया गया है कि सुरक्षा बल कठुआ के लोहाई मल्हार ब्लॉक के माछेड़ी इलाके के बडनोटा में सोमवार दोपहर तलाशी ले रहे थे। अचानक आतंकियों ने घात लगाकर उन पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड फेंकने के साथ ही आतंकवादियों ने फायरिंग भी कर दी। आतंकवादियों की खोजबीन आज मंगलवार को भी जारी है। हमले में घायल 5 जवानों को कठुआ के बिलावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। देर रात उन्हें पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर किया गया। जहां पांचों जवान शहीद हो गए।

एक साथ पांच जवानों की शहादत से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को हिम्मत बंधाई है। तमाम मंत्रियों, नेताओं ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

(Visited 290 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In