हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मारी बाजी, कांग्रेस प्रत्याशी को 1लाख 64 हजार से ज्यादा वोटों से हराया

Share this news

HARIDWAR: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर परिणाम आ चुका है। सभी सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों ने एकतरफा जीत दर्ज की है। हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बाजी मार ली है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को 1 लाख 64 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया।

सीएम पद से हटाए जाने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी में बडी जिम्मेदारी का इंतजार था। पार्टी ने उन्हें निशंक का टिकट काटकर हरिद्वार से मैदान में उतारा था। त्रिवेंद्र के लिए हरिद्वार में तमाम आंतरिक और बाहरी अवरोधों के कारण अपनी पैंठ बनाना आसान नहीं था, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान कड़ी मेहनत औऱ सांगठनिक अनुभव के चलते त्रिवेंद्र ने हरिद्वार का मैदान मार लिया।

हरिद्वार लोकसभा से त्रिवेंद्र को कुल 6 लाख 53 हजार 808 वोट पडे जबकि कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह रावत को 4 लाख 89 हजार 752 वोट मिले। इस तरह त्रिवेंद्र ने 1,64,056 से वोटों से जीत दर्ज की। पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी थी, इस वजह से हरिद्वार के ज्यादातर अल्पसंख्यक वोट कांग्रेस के पक्ष में गए। निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार की जमानत नही बच सकी। उमेश को 91188 वोट मिले।

 

 

(Visited 46 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In