बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में 4 आरोपी गिरफ्तार, फरार शूटरों ने 10 लाख रुपए में ली थी सुपारी, हफ्तेभर नानकमत्ता में रुके

Share this news

RUDRAPUR:  ऊधमसिंह नगर के नानकमत्ता में डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्या प्रकरण में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हत्या को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी शार्प शूटर अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने शूटरों को भगाने में मदद करने वाले षड्यंत्रकारियो के दो वाहन भी बरामद किए हैं।

एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले के खुलासे के लिए अलग-अलग टीमों का गठन कर पंजाब, हरियाणा ,उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में दबिश दी जा रही थी। इसके साथ ही वारदात में अन्य कौन कौन शामिल हैं इसकी भी जांच की जा रही थी। एसएसपी ने बताया सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के चार सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चारों आरोपितों ने बाबा के हत्यारों को शरण दी थी। इसके साथ ही घटना को अंजाम देने के दौरान स्थानीय डेरा सेवादार द्वारा आरोपियों को बाबा के बारे में पूरी जानकारी दी गई थी।

एसएसपी ने बताया पकड़े गए आरोपी उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर और पीलीभीत जिले के हैं। गिरफ्तार हुए आरोपियों की पहचान दिलबाग सिंह निवासी शाहजहांपुर, हरविंदर उर्फ पिंदी निवासी शाहजहांपुर, बलकार सिंह निवासी पीलीभीत, अमनदीप सिंह उर्फ काला निवासी पीलीभीत के रूप में हुई है। एसएसपी ने बताया घटना की घटना को अंजाम देने का कारण अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका हैं। एसएसपी ने बताया बाबा तरसेम सिंह के मुख्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। बताया जा रहा है घटना के मुख्य आरोपित सर्वजीत सिंह और अमरजीत सिंह के ऊपर लगभग 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। फरार आरोपियों पर ईनामी राशि को 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने हत्याकांड के शूटरों को हथियार, तकनीकी सहायता और संसाधन उपलब्ध कराए थे। उन्होंने शूटरों को 1 हफ्ते तक नानकमत्ता के सराय में ही रुकवाया था। शूटरों ने बाबा की हत्या के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी ली थी।

बता दें कि, बीती 28 मार्च को उधमसिंह नगर जिले में स्थित नानकमत्ता गुरुदारे के कार सेवा डेरा प्रमुख तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 28 मार्च की सुबह तरसेम गुरुद्वारे के बाहर कुर्सी पर बैठे हुए थे, तभी बाइक सवार दो बदमाश वहां पहुंचे और कुर्सी पर बैठे तरसेम सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां मारनी शुरू कर दी. 10 सेकंड में इस हत्याकांड को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए थे.

(Visited 117 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In