इनवेस्टर्स समिट में आनेवाले मेहमानों का ढोल दमाऊँ से होगा स्वागत, खाने में परोसी जाएगी झंगोरे की खीर, गहत की दाल

Share this news

DEHRADUN:  ग्लोबल इंनवेस्टर्स समिट के तहत देहरादून का फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट 8 और 9 दिसंबर को देश दुनिया के तमाम उद्योगपतियों औऱ वीआईपी हस्तियों की मेजबानी करेगा। इन्वेस्टर समिट में शामिल होने के लिए आज से ही मेहमान आने शुरू हो जाएंगे। समिट में आने वाले मेहमानों के भव्य स्वागत कीतैयारियां कीगई हैं। साथ ही उनके भोजन का भी पहाड़ी मेन्यू के अनुसार प्रबंध किया गया है।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर देश-विदेश से आने वाले मेहमानों का स्वागत ढोल-दमाऊ की थाप और तुलसी की माला पहनाकर होगा। इसके लिए संस्कृति विभाग के 15 सदस्यीय कलाकारों का दल एयरपोर्ट पर तैनात रहेगा। मेहमानों को सबसे पहले तिलक लगाया जाएगा और साथ में तुलसी की माला पहनाई जाएगी।  मेहमानों के स्वागत में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इसके लिए कलाकारों की रिहर्सल को फाइनल टच दिया जा रहा है।

पहाड़ी भोजन का आनंद लेंगे इनवेस्टर्स

उत्तराखंड ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के दौरान उत्तराखंडी व्यंजनों की खुशबू भी खूब बिखरेगी। सम्मेलन के फूड कोर्ट का जिम्मा ताज ग्रुप को सौंपा गया है और उसने मेन्यू को अंतिम रूप दे दिया है। समिट में आने वाले देश-विदेश के मेहमानों को उत्तराखंडी कढ़ी, पहाड़ी पालक की काफली, गहथ की दाल, झंगोरे की खीर, सिंगोरी, बाल मिठाई, कुमाऊंनी खट्टा-मीठा कद्दू जैसे तमाम व्यंजनों का जायका परोसा जाएगा। भोजन में मिलेट, यानी मोटा अनाज के व्यंजनों पर खास जोर दिया गया है। मेहमान बाजरे की रोटी व खिचड़ी, पहाड़ी तड़के वाली दाल, पहाड़ी पालक की काफली का स्वाद लेंगे। मीठे में मंडुवे व अखरोट का हलवा, झंगोरे की खीर जैसे व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे।

 

 

(Visited 197 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In