देहरादून में अराजक तत्वों ने फैला दी ये अफवाह, पुलिस ने बताई ये बात

Share this news

DEHRADUN:  सोशल मीडिया पर कई खबरें बिना जानकारी और तथ्यों की जांच पड़ताल के वायरल कर दी जाती हैं। और हैरानी की बात है कि लोग इस पर आंख बंद करके यकीन भी कर लेते हैं। ऐसी ही एक खबर कई न्यूज पोर्टल्स और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि देहरादून में 8 औऱ 9 दिसंबर को इनवेस्टर्स समिट के दौरान इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। पुलिस ने इन खबरों का खंडन किया है। पुलिस ने कहा है कि इंटरनेट बंद रहने की खबरें कोरी अफवाह हैं।

क्या था मामला

दरअसल वायरल खबर में दावा किया जा रहा था कि इनवेस्टर्स समिट के आयोजन के चलते राजधानी में आगामी 10 दिसंबर तक इंटरनेट सेवा प्रभावित रहेगी। जिससे आम जन को असुविधा हो सकती है। ये बी दावा किया जा रहा है कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन स्थल एफआरआई तक और इसके आसपास के समस्त क्षेत्र इससे प्रभावित रहेंगे। इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शहर की सड़कों को चमकाया जा रहा है। खंभों पर लगे तारों के जाल को हटाया जा रहा है। ऐसे में शहर में 10 दिसंबर तक इंटरनेट ब्रॉडबैंड व स्थानीय केबल नेटवर्क की सेवाएं प्रभावित रह सकती हैं।

पुलिस ने कहा अफवाहों पर ध्यान न दें

इस खबर के वायरल होने क बाद देहरादून पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। देहरादून पुलिस ने इसका संज्ञान लेते हुए अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है,   देहरादून में आयोजित किये जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा एक भ्रामक मैसेज प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान आगामी 10 दिसम्बर 2023 तक देहरादून में इन्टरनेट सेवाएं बाधित होने की सूचना प्रसारित की जा रही है। उक्त मैसेज पूर्णत: भ्रामक है तथा ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान किसी भी टेलीकॉम कंपनी कोई भी सेवाएं बाधित नहीं की जा रही हैं। दून  पुलिस द्वारा उक्त भ्रामक सूचना को प्रसारित करने वाले अराजक तत्वों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कडी कार्यवाही की जा रही है। अत: आम-जनमानस से अनुरोध है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही इस प्रकार की किसी भी भ्रामक सूचना को प्रचारित-प्रसारित करें।

 

 

 

 

(Visited 64 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In