बेरीनाग में लाइन ठीक करते वक्त करंट लगने से लाइन मैन की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश

Share this news

PITHORAGARH: पिथौरागढ़ के बेरीनाग में यूपीसीएल के लाइनमैन कीकरंच लगने से मौत हो गई। हादसा उस वकर्त हुआ जब लाइनमैन लाइन ठीक करने ट्रांसफार्मर के पोल पर चढ़ा था। इसके लिए पहले से शटडाउन मांगा गया था, लेकिन अचानवक से लाइन में करंट गया जिसकी चपेट में आने से लाइनमैन की मृत्यु हो गई। स्थानीय लोगों ने विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

धंतोली कांडे निवासी लाइन मैन कमलेश कुमार पुत्र मोहन राम उम्र 40 वर्ष बुधवार रात 9 बजे कांडे किरौली क्षेत्र में बिजली नहीं आने पर लाइ ठीक करने कांडे गांव पहुंचा। इसके लिए सब स्टेशन से शटडाउन मांगा गया। लेकिन लाइन ठीक करने जैसे ही लाइनमैन ट्रांसफार्मर के पोल पर चढ़ा, तो 11 हजार केवी लाइन में अचानक करंट आ गया। करंट लगने से कमलेश का दायां हाथ पूरी तरह से झुलस गया। शरीर के कई हिस्से करंट लगकर जल गए। सूचना मिलते ही परिजन कमलेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरीनाग लेकर आये जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लाइनमैन की मौत की खबर पर कांडे किरौली के ग्रामीण सीएचसी बेरीनाग पहुंचे और विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। लोगों ने कहा की शटडाउन लेने के बाद भी कैसे करंट आया। कमलेश के बड़े भाई ने बिजली विभाग पर हत्या का आरोप लगाया है

बिजली विभाग के अवर अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि शटडाउन के बाद कैसे लाइन में करंट आया, इसकी जांच की जायेगी। जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

(Visited 79 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In