देहरादून को गढ़वाल से जोड़ने वाला रानीपोखरी पुल फिर से शुरू, CM ने किया उद्घाटन, पिछले साल बरसात में टूट गया था

Share this news

DEHRADUN: देहरादून औऱ ऋषिकेश को जोड़ने वाला रानीपोखरी पुल जनता को समर्पित हो गया है। सीएम धामी ने इस पुल का उद्घाटन किया। पिछले साल भारी बारिश के कारण जाखन नदी पर बना रानीपोखरी पुल अचानक से टूट गया  था, (ranipokhari bridge inaugurated)जिससे यहां से आवाजाही करने में काफी परेशानियां हो रही थी। अब करीब 20 करोड़ की लागत से दोबारा इसे बनाया गया है।

लोक निर्माण विभाग ने ₹19.61 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण किया है। इसके साथ ही सीएम धामी ने 13 करोड़ की लागत से तैयार विकासनगर में लांघा मोटर मार्ग पर शीतला नदी पर बने पुल को भी जनता को सौंपा। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि रानीपोखरी पुल के गिरने से जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यही पुल राजधानी से पूरे गढ़वाल को जोड़ता है। सीएम ने कहा कि हमने जनता की परेशानी को देखते हुए 6 महीने के भीतर कार्यदायी संस्था को पुल को तैयार करने के निर्देश दिए थे। मुझे खुशी है कि समय पर इसका निर्माण पूरा हुआ है।

सीएम ने कहा कि केंद्र के सहयोग से उत्तराखंड में कनेक्टिविटी बेहद मजबूत हो रही है। देहरादून से दिल्ली की दूरी अब कम होने जा रही है। आने वाले समय में शानिवार और रविवार को दिल्ली से लोग बड़ी संख्या में आएंगे।

बता दें कि 27 अगस्त 2021 को देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानीपोखरी में पुल का बड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया था।जब पुल गिरा उस समय उसके ऊपर वाहन दौड़ रहे थे। पुल का जो हिस्सा टूटा वहां कुछ वाहन फंस गए और कुछ पलट गए। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई थी।

(Visited 296 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In