रुद्रपुर में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली, कुमाउंनी में शुरू किया संबोधन, भेंट की गई पहाड़ी टोपी

Share this news

RUDRAPUR: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में अपनी पहली रैली करने के लिए पहुंचे। रुद्रपुर के मोदी मैदान मैं हुई विशाल रैली में स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पहाड़ी लोकगीतों और धुनों के साथ पीएम का स्वागत-सत्कार किया। सीएम धामी ने पीएम मोदी को बहुत बड़ा शंख देकर स्वागत किया जबकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंच पर पीएम मोदी को पहाड़ी टोपी पहनाकर उनका सम्मान किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने मां नंदा देवी, बाबा गोलज्यू, श्री राज राजेश्वरी को प्रणाम करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत कुमाऊंनी बोली की। पीएम ने कहा कि सभा स्थल पर मौजूद लोगों को देखकर वो हैरान हैं कि ये प्रचार सभा है या विजय सभा। पीएम ने कहा कि, हमें उत्तराखंड को विकसित बनाना है, सबसे आगे लेकर जाना है और इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। बीते 10 सालों में जितना विकास उत्तराखंड का हुआ है उतना आजादी के बाद के 60-65 सालों में भी नहीं हुआ है। आज उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है।उत्तराखंड में भाजपा ने गरीबों को 85 हजार पक्के घर बना कर दिए हैं।  उत्तराखंड में भाजपा ने 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचा है, साढ़े 5 लाख से ज्यादा शौचालयों का निर्माण करवाया है, 5 लाख से ज्यादा महिलाओं को उज्जवला मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है, 3 लाख लोगों को स्वामित्व योजना के तहत उनकी प्रॉपर्टी के कार्ड दिए गए हैं, 35 लाख लोगों के पास पहले बैंक में खाता तक नहीं थे लेकिन अब इन 35 लाख लोगों को बैंकों से जोड़ा है, उत्तराखंड के छोटे किसानों के बैंक खातों में 2200 करोड़ रुपए से ज्यादा सीधे भेजे हैं. ये सभी काम तभी होते हैं जब नीयत सही होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि  अब तीसरे टर्म में एक और बड़ा काम करने का लक्ष्य है, ये लक्ष्य है देश के लोगों को 24 घंटे बिजली मिले, बिजली का बिल जीरो हो और बिजली से कमाई भी हो। इसके लिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की गई है। इसके तहत छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए सरकार मदद दे रही है। इससे मध्यमवर्गीय परिवार को 300 यूनिट तो मुफ्त मिलेगी ही और जरूरत से ज्यादा जो बिजली होगी उसकी सरकार खरीदेगी और उससे लोगों की कमाई होगी। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, पिछले 10 साल में जो विकास हुआ है वो केवल ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना बाकी है, इसके लिए न रुकना है ना थकना है।

पीएम ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमला बोला, पीएम ने कहा कि  शाही परिवार के शहजादे ने ऐलान किया है कि अगर देश ने तीसरी बार भाजपा सरकार को चुना तो आग लग जाएगी। पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि, 60 साल तक देश पर राज करने वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या रहे देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं, इमरजेंसी की मानसिकता वाली कांग्रेस का भरोसा अब लोकतंत्र पर नहीं बचा है इसलिए वह जनादेश के विरुद्ध लोगों को भड़काने का काम कर रही है।

अपने संबोधन में पीएम ने अपनी आदि कैलाश यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, पिछले साल वो आदि कैलाश आए थे। उससे पहले आदि कैलाश को कोई जानता नहीं था लेकिन उन्हें जानकारी मिली है कि अब वहां जाने वालों का आंकड़ा लाखों में पहुंच रहा है।

 

(Visited 83 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In