रेलवे की टनल में स्थानीय मजदूर की मौत से गुस्साए लोग,  आक्रोशित लोगों ने किया बदरीनाथ हाइवे जाम

Share this news

RUDRAPRAYAG: रुद्रप्रयाग जिले में रेलवे की बाइपास टनल निर्माण कार्य में लगे एक स्थानीय मजदूर की गिरने मौत हो गई। आरोप है कि निर्माण कार्य के दौरान कंपनी द्वारा मजदूरों को सेफ्टी किट नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने टनलकंपनी का घेराव किया और बदरीनाथ हाइवे पर जाम लगाया।

रुद्रप्रयाग के जवाड़ी में रेलवे की बाईपास 7 B टनल निर्माण के दौरान एक मजदूर की गिरने से मौत मौत हो गई। जानकारी के अनुसार टनल में एक मजदूर मिलर वॉशिंग का काम कर रहा था, तभी एक हाइवा ट्रक टनल में प्रवेश कर गया। इस दौरान मजदूर का बैलेंस बिड़गा और वह गिर गया। घटना में मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। मजदूर मेगा कंपनी में कार्यरत था।

लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्य के दौरान कंपनी द्वारा मजदूरों को सेफ्टी किट नहीं दिया जा रहा है। मृतक का नाम भानाधार गांव निवासी सुनील गोस्वामी बताया जा रहा है। स्थानीय युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने बदरीनाथ हाईवे पर चक्का जाम किया और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जाम के कारण राजमार्ग के दोनों ओर सैकड़ो वाहन फंसे रहे। मजदूर की मौत की खबर मिलते ही रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी पहुंचे। चौधरी ने कहा कि यह दूसरी घटना है जिसमें टनल में मजदूर की मौत हुई है यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है

बता दें कि इससे पहले भी जवाड़ी बाईपास में टनल निर्माण के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने कहा ऐसे में सवाल ये उठ रहे हैं कि आरवीएनएल जब यह काम करवा रहा है तो उसके सेफ्टी नॉर्म्स कहां है? जो प्रॉपर चेकिंग होनी चाहिए वह कहां है?

(Visited 290 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In