कांवड़ यात्रा शुरू होते ही बम भोले के जयकारों से गूंज उठी धर्मनगरी हरिद्वार

Share this news

HARIDWAR: सावन का महीना शुरू होते ही तीर्थनगरी में भोले के भक्तों का जुटना शुरू हो गया है। गुरुवार को गंगा पूजन के साथ ही कंवड़ यात्रा शुरू हो गई। (Kanvar Yatra 2022 begins) बम बम भोले और हर हर गंगे के जयकारों के साथ कांवड़िए हर की पौड़ी से गंगाजल लेकर अपने गंतव्यों की ओर रवाना हुए। कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार और ऋषिकेश में काफी चहल पहल बढ़ गई है।

आज हरकी पैड़ी पर संत-महात्माओं के साथ जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पाण्डेय और हरिद्वार एसएसपी डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत ने गंगा पूजन कर कांवड़ यात्रा पर आये शिवभक्तों का स्वागत कर किया। इस दौरान प्रसासन ने उन्हे फल वितरित किए। गुरुवार से शुरू हुई कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांवड़ यात्रा को लोगों के लिए सुरक्षित और सुगम बनाने के लिए हमने सभी प्रबंध किए हैं। चंपावत के दौरे पर पहुंचे सीएम धामी ने यहां कार्यक्रम में कहा कि इस बार लगभग पांच करोड़ तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद है।

दूसरी ओर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कावड़ मेला सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा चुनौतीपूर्ण है। पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी संयम के साथ ड्यूटी करेंगे। संवेदनशील और अत्यधिक यात्री दबाव वाले क्षेत्रों के अलावा बार्डर पर 24 घंटे अर्द्धसैनिक बल और पुलिस की तैनाती रहेगी।

 

 

(Visited 70 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In