हनुमान जयंती शोभायात्रा पर पथराव करने वालों के घर पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी, 6 आरोपी गिरफ्तार

Share this news

Roorkee: रुड़की के डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जयंती शोभायात्रा पर पथराव की घटना के बाद तनाव है। हिंदू संगठनों की (6 arrested in stone pelting on hanuman jayanti celebration in roorkee)

ओर से दर्ज शिकायत के बाद पुलिस ने पथराव करने वालों की धरपकड़ तेज कर दी है। मामले में 40 लोगों पर केस दर्ज किया गया है जबकि अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। आरोपियों की तलाश में पुलिस घर घर दबिश दे रही है। मौके पर कुछ जेसीबी भी देखे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर शाम तक आरोपी सरेंडर नहीं करते तो उनके घरों पर बुल्डोजर चलाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान रात करीब 8 बजे यात्रा पर एक घर की छत से पत्थर फेंके गए। देखते ही देखते कई अन्य घरों से भी पथराव शुरू हो गया।इससे शोभायात्रा में भगदड़ मच गई। पथराव से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही आसपास गांवों से भी लोग मौके पर जुट गए। इससे दोनों समुदाय के लोगों के बीच तनाव पैदा हो गयामौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल स्थिति को संभाला।

जानकारी मिलते ही एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल, सीओ मंगलौर पंकज गैरोला, इंस्पेक्टर मंगलौर अमर चंद शर्मा, एसओ भगवानपुर पीडी भट्ट, सीओ रुड़की विवेक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए दोनों पक्षों को तितर बितर किया। रविवार सुबह भगवानपुर थाने में बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय के लोग पहुंचे और एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल से मुलाकात की। आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने रात में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए थे। जिससे मामले ने बड़ा रूप ले लिया था। ग्रामीणों ने मामले में कड़ी कारवाई की मांग की। एसपी देहात ने आश्वासन दिया कि नारे लगाने को लेकर पुलिस जांच कर रही है। अगर मामला सही पाया गया तो कड़ी कारवाई की जाएगी।

इस पूरे मामले में पुलिस ने 12 नामजद और 40 अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है। छह लोगों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। खुर्शेद, शहनवाज, हुसैन, पैगाम, निवाजिश, रियाज, रहीस और इसरार समेत 12 नामजद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर आरोपी खुद पुलिस के सामने नहीं आये तो उनके घरों पर बुल्डोजर चलाया जा सकता है। इसके लिए पुलिस जेसीबी भी साथ लेकर गई है।

(Visited 556 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In