कांग्रेस में फिर से बगावत की आहट!  8 विधायक छोड़ सकते हैं हाथ का साथ, गुप्त बैठक बुलाई

Share this news

DEHRADUN:  कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष ने अभी कामकाज भी नहीं संभाला कि कांग्रेस में एक बार फिर से बड़ी टूट की आशंकाएं जताई जा रही हैं। नेताओं की आपसी रार औऱ आलाकमान द्वारा गलत फैसलों से कांग्रेस में फिर से कलह मचा हुआ है। एक तरफ प्रीतम सिंह ने पार्टी नेताओं को साफ चेतावनी दी है कि अगर उन पर लगे आरोप सच हैं (major rift in congress as 8 to 10 mla rumored to join bjp) तो वो फौरन इस्तीफा दे देंगे। दूसरी तरफ यशपाल आर्या को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने से नाराज कांग्रेस के करीब 8 से 10 विधायक बेहद नाराज हैं। माना जा रहा है कि ये विधायक 2016 की तरह दल बदल कर सकते हैं।

नए प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी सीधे तौर पर हरीश रावत गुट के माने जाते हैं। नेता प्रतिपक्ष य़शपाल आर्य सीधे तौर पर तो किसी गुट के साथ नहीं दिखाई दे रहे हैं। पर माना जा रहा है कि अंदरखाने वो भी इसी खेमे का साथ दे रहे हैं। ऐसे में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह अकेले से पड़ गए हैं। उन्होंने पार्टी पर्यवेक्षकों और प्रभारी को इस्तीफे की धमकी तक दे डाली है।

दूसरी तरफ करीब 8 से 10 ऐसे विधायक हैं जो यशपाल आर्य के नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने से नाराज हैं।ये विधायक बीजेपी के संपर्क में बताए जा रहे हैं। इनमे से 5 विधायक कुमाऊं तथा 3 गढ़वाल के बताए जा रहे हैं। बताया  जा रहा हैं यशपाल  के नेता प्रतिपक्ष  बनने और करन के प्रदेश  अध्यक्ष बनने से सब नाराज हैं और देहरादून में बुधवार को एक गुप्त बैठक करने वाले हैं। विधायक हरीश धामी, मनोज तिवारी, मदन बिष्ट,  मयूख महर , खुशाल सिंह अधिकारी,  ममता राकेश,  विक्रम नेगी,  राजेंद्र भंडारी बैठक में शामिल सकते हैं। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ये सभी विधायक बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

 

 

 

(Visited 1474 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In