बंद पड़े शराब के बॉटलिंग प्लांट में पकड़ी गई शराब की 9331 पेटियां, फैक्ट्री सील, कांग्रेस ने  BJP  पर लगाया आरोप

Share this news

PAURI:  पौड़ी जिले में सतपुली के पास मलेठी में बड़ी मात्रा में शराब का स्टॉक पकड़ा गया है। विगत कुछ वर्षों से बंद पड़े श्रीराम एग्रोवेंचर बॉलिंग प्लांट में 9331 शराब की पेटियां मौजूद मिलने से हड़कंप मचा है। प्रशासन ने फैक्ट्री को तुरंत सील करते हुए यहां निगरानी बढ़ा दी है। उधर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने आऱोप लगाया है कि भाजपा अब शराब के इस्तेमाल से वोटरों को लुभाने की साजिश कर रही है।

बता दें कि गुरुवार को स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि मलेठी स्थित श्रीराम एग्रोवेंचर बॉलिंग प्लांट में बडी तादात में शऱाब की पेटियां रखी गई हैं। आबकारी विभाग के टीम के साथ जब एफएसटी टीम फैक्ट्री में चेकिंग के लिए अंदर गई तो वहां से करीब 9331 पेटी शराब पाई गई। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ये शराब रखी हुई है, वो शराब फैक्ट्री काफी समय से बंद पडी है। हालांकि जब जांच टीम ने फैक्ट्री के कर्मचारियों से स्टॉक रजिस्टर मांगा तो नहीं दिखा पाए, जिस कारण किसी गड़बड़ी का कुछ पता नहीं चल पाया।

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने पुलिस को फौरन जांच के आदेश देते हुए फैक्ट्री को दोबारा सील करने के आदेश दिए हैं जिसके बाद पुलिस ने यहां मुख्य गेट पर ताला जड़कर लगातार चौकसी बढ़ा दी है। आबकारी इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि फैक्ट्री रिन्यूअल न होने पर बंद है। जिससे मैनेजर की उपलब्धता न होने के कारण स्टॉक रजिस्टर उपलब्ध नहीं हो पाया। मैनेजर को नोटिस भेज कर स्टॉक रजिस्टर मंगवाया जाएगा।

संभावना जताई जा रही है कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए शराब का इस्तेमाल किया जा सकता है। उधर गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने कहा कि कल 11 अप्रैल से ही इस संबंध में स्थानीय प्रशासन को शिकायत कर रहे हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। गोदियाल ने आरोप लगाया कि हार देखकर भाजपा अब शराब के जरिए वोटरों को लुभाने की साजिश कर रही है।

 

(Visited 103 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In