3 दिनी केदारनाथ यात्रा पर राहुल गांधी का सादगी भरा अंदाज, श्रद्धालुओं को परोसी चाय, बांटा प्रसाद

Share this news

KEDARNATH: पांच राज्यों में चुनावी सरगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी अचानक केदारनाथ धाम के दौरे पर हैं। राहुल गांधी इसल दौरान कार्यकर्ताओं की भीड़ से अलग केदारधाम एकांत में समय बिता रहे हैं। राहुल के इस दौरे में भले ही कांग्रेस के प्रदेश स्तर के नेता नदारद हैं, लेकिन इससे बीजेपी पर दबाव जरूर डाल दिया है। बहरहाल राहुल गांधी रविवार सुबह केदारनाथ धाम के दर्शन करने के बाद शाम को संध्या आरती में शामिल हुए। इस दौरान राहुल ने ठंड में वहां मौजूद श्रद्धालुओं को चाय पिलाई।

भक्तों को परोसी चाय

रविवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अचानक केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए पहुंच गए। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से राहुल ने किनारा किया। इसलिए माना जा रहा है कि राहुल की ये व्यक्तिगत यात्रा है। इस दौरान राहुल गांधी का सादा अंदाज देखने को मिला। राहुल गांधी केवल गणेश गोदियाल ही उनके साथ नजर आए। राहुल गांधी ने दर्शन के बाद वहांम मौजूद श्रद्धालुओं से मुलाकात की। शाम के वक्त राहुल गांधी संध्या आरती में शामिल हुए। इस दौरान राहुल ने केदारनाथ मंदिर में भक्तों को चाय परोसी।

इससे पहले दिन में पार्टी ने मंदिर जाते समय राहुल गांधी का एक वीडियो जारी किया था। पार्टी ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा कि आज उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ धाम में बाबा केदार के दर्शन किए और देश की खुशी और शांति के लिए प्रार्थना की।  राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और उन्हें आरोप लगाया कि अपने वादे पूरे नहीं किए गए हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा जंगली इलाकों में रहने वाली आदिवासी आबादी के लिए ‘आदिवासी’ के बजाय ‘वनवासी’ का उपयोग करती है।

 

मोदी मोदी के नारे लगे

दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सुबह राहुल गांधी ने शंकराचार्य समाधि स्थल के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने केदारपुरी में हंस मुख बाबा से भेंट की और वापस अपने आवास राजस्थान भवन चले गए। इस दौरान राहुल गांधी के सामने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए गए। इस दौरान राहुल गांधी ने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण भी किया।

 

(Visited 68 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In