रुद्रपुर कोर्ट में हो सकती थी बड़ी वारदात, हत्यारोपी को छुड़ाने आए पंजाब के 4 शूटर गिरफ्तार

Share this news

RUDRAPUR: जनपद ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर जिला अदालत में उस वक्त हड़कंप मच गया जब हत्यारोपी को छुड़ाने के लिए चार हथियारबंद बदमाश पहुंच गए। हालांकि पुलिस ने (armed criminal caught in courtyard with crime intensions) समय रहते एक बदमाश को पिस्टल सहित दबोच लिया। पुलिस आरोपी से गहनता के साथ पूछताछ कर रही है। बदमाश कोर्ट में पुलिस बल पर हमला कर आरोपित को छुड़ाने वाले थे। पुलिस को भनक लगने पर जेल से पेशी पर आरोपित को लाए ही नहीं।

बुधवार दोपहर जिला कोर्ट में किच्छा के एक हत्याकांड में आरोपितों की पेशी के दौरान उसे पुलिस टीम पर हमला कर कस्टडी से भगाने की सूचना मिली। इसके लिए पंजाब के शूटर हायर करने की बात सामने आई। सूचना मिलते ही  सीओ रुद्रपुर अभय कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस के साथ ही एसओजी ने न्यायालय परिसर के आस पास घेराबंदी कर दी। पुलिस ने एक संदिग्ध कार को रोका, जिसमें से सवार भागने लगे। पुलिस ने चार संदिग्धों को देख दबोच लिया। उसमें से एक बदमाश के पास से पिस्टल बरामद हुई है। पुलिस पकड़े गए बदमाशो से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बदमाशों के इनपुट के बाद तुरंत जेल प्रबंधन से संपर्क किया। पुलिस द्वारा हमले की जानकारी पर जिस आरोपित को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने की साजिश रची गई थी उसे रुद्रपुर न्यायालय में पेशी पर आने से रोक दिया गया। साथ ही कोर्ट में परिसर में पुलिस ने उन्हें पकड़ने का जाल बिछा दिया।

लोगों का कहना है कि यदि वारदात सफल होती तो कोर्ट परिसर में अन्य मामलों के लिए आए लोग, वकील आदि से काफी भीड़ रहती है। ऐसे में गोलीबारी होने पर बड़ा कांड हो सकता था। शुक्र है पुलिस ने बड़ी वारदात को समय रहते टाल दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह मामला समीर हत्याकांड से जुड़ा हुआ है। आरोपित को छुड़ाने के लिए पंजाब से शूटर हायर किए गए थे, जिससे कि पुलिस अपराधियों को लेकर गुमराह रहे।

 

(Visited 411 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In