X पर क्यों ट्रेंड हो रही हैं डीएम नैनीताल वंदना सिंह? डीएम नैनीताल का ऑफिशियल  X  अकाउंट फ्रीज

Share this news

Haldwani:  हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा पर प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इस बीच नैनीताल की डीएम वंदना सिंह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X पर ट्रेंड हो रही हैं। कुछ लोग डीएम नैनीताल को बनभूलपुरा में इतकतरफा कार्रवाई के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और उक गिरफ्तारी की मांग को लेकर ट्रेंड करवा रहे हैं, जबकि कुछ लोग वंदना सिंह के समर्थन में भी खड़े हैं। इस बीच एक्स प्लेटफॉर्म पर डीएम नैनीताल का ऑफिशियल अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है।

दरअसल मोहम्मद जुबैर नाम के एक पैरोडी अकाउंट ने जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह पर वनभूलपुरा हिंसा में मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया औऱ उनको जिम्मेदार ठहराते हुए सोशल मीडिया पर #ArrestVandanaSingh ट्रेंड कराया। देखते ही देखते ये ट्रेंड X पर टॉप ट्रेंडिंग में आ गया। लोगों का कहना है कि अनुसार हल्द्वानी दंगे सुनियोजित थे और इनके पीछे डीएम नैनीताल का हाथ था और इस कारण से जिलाधिकारी की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

हालांकि कुछ लोग डीएम वंदना सिंह के समर्थन में भी खड़े हैं और उनके लिए #ISupportVandanaSingh हैशटैग चला रहे हैं। लोगों का कहना है कि वंदना सिंह ने कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए बेखौफ होकर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़ा है। इस बीच लगातार रिपोर्ट होने के कारण डीएम नैनीताल का ऑफिशिलयल एक्स आकाउंट बंद कर दिया गया है।

बता दें कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान हिंसा भड़क गई थी। स्थानीय लोगों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया, आगजनी की, हिंसा हुई, पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इस हिंसा में 5 लोग मारे गए थे। हिंसा के बाद प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। इस मामले में 44 लोग अब तक गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं, मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपी फरार चल रहे हैं। प्रशासन ने 9 फरार आरोपियों क संपत्ति कुर्क कर दी है।

 

 

(Visited 285 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In