आम आदमी बनकर ठेके पर पहुंचे डीएम, शराब की ओवररेटिंग पकड़ी, 50 हजार का जुर्माना

Share this news

Dehradun: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के निर्देशों के बावजूद शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग के कमीशन का खेल जारी है। इसका खुलासा तब हुआ जब बुधवार को जिलाधिकारी देहरादून सविन बंसल स्वयं वाहन चलाकर शराब की दुकान तक पहुंचे और खरीददार बनकर लाइन में लगकर शराब की बोतल खरीदी।

 

सेल्समैन ने 660 रुपए की बोतल डीएम को 680 रुपए में बेची जिसके बाद एकबार फिर ओवर रेटिंग की पोल खुल गई। आपको बता दें कि इन दिनों डीएम देहरादून लगातार शहर की व्यवस्थाओं की पड़ताल कर रहे हैं । जिसके बाद दुकान की जुर्माने और चालान की कार्यवाही की गई। लेकिन इन छापों के बाद भी शराब के व्यापारी ओवर रेटिंग से बाज नही आते।

 

जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश पर देहरादून में शराब की दुकानों अपर जिलाधिकारी उप जिला अधिकारियों द्वारा एक साथ छापेमारी की गई। जिलाधिकारी ओल्ड मसूरी रोड राजपुर मार्केट में शराब की दुकान पर की छापेमारी ओवर रेटिंग सहित पाई गई अनियमिताएं। बुधवार को स्वयं वाहन चलाकर ठेके तक पहुंचे जिलाधिकारी, उनके साथ में कोई स्टाफ नही था, डीएम खरीददार बनकर लाइन में लगे और मैकडाउल की बोतल खरीदी। सेल्स मैन ने 660 की बोतल, 680 रुपए में दी।स

इसकेबाद DM ने प्रशासन के अफसरों और आबकारी विभाग के अफसरों को ओवररेटिंग के खिलाफ अभियान में झोंक दिया। शहर में ठेकों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। जिससे ठेका संचालकों में हड़कंप मच गया। एक ठेके पर ओवररेटिंग के लिए 50,000 रुपए का जुर्माना ठोक दिया। प्रशासन की टीम ने ये भी पाया कि ग्राहकों के प्रति सेल्समेन का बर्ताव बदतमीजी भरा है।

(Visited 1 times, 1 visits today)

You Might Be Interested In